Top
Home > खेल > क्रिकेट > राशिद खान ने कुछ बातों को लेकर किये यह खुलासे, जानें

राशिद खान ने कुछ बातों को लेकर किये यह खुलासे, जानें

राशिद खान ने कुछ बातों को लेकर किये यह खुलासे, जानें

दिल्ली। 2015 में जब राशिद खान ने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया तो अफगानिस्तान के इस स्पिनर की उम्र महज 17 साल थी। उस समय उन्हें कच्ची प्रतिभा के रूप में देखा गया था। तब से लेकर 21साल के इस युवा गेंदबाज ने क्रिकेट की दुनिया में बहुत कुछ हासिल किया है। पूरी दुनिया में आज उनका नाम है। कोई ऐसी टी-20 लीग नहीं है, जिसमें वह प्रभावित नहीं करते। आईपीएल से लेकर बीबीएल, सीपीएल और एमएसएल तक और इंग्लिश काउंटी तक में वह खेल रहे हैं। उनकी क्रिकेट यात्रा आज युवा खिलाड़ियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। कोरोना वायरस के लॉकडाउन में राशिद खान ने लाइव इंस्टाग्राम सेशन में कई बातें शेयर कीं।

इस लाइव इंस्टाग्राम सेशन में राशिद खान ने अपने फेवरेट बॉलीवुड एक्टर, अपनी पसंदीदा हॉलीडे डेस्टिनेशन और पंसदीदा स्टेडियम के नाम बताए। इस लाइव सेशन के दौरान फैन्स ने राशिद से कई सवाल पूछे, जिनके जवाब राशिद ने दिए। राशिद खान आईपीएल के लिए हर साल दो महीने भारत में रहते हैं। इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड भारत में है। ऐसे में राशिद का भारत से खासा लगाव है।

राशिद खान की हिन्दी फिल्मों में काफी रुचि है। वह हिन्दी अच्छी तरह बोल और समझ लेते है। उन्होंने बताया कि कैसे वह हिन्दी फिल्मों का आनंद उठाते हैं। उन्होंने अपना पसंदीदा अभिनेता का भी नाम बताया। उन्होंने बताया कि वह आमिर खान को बड़े परदे पर देखना पसंद करते हैं, लेकिन वह उनका कोई यादगार संवाद नहीं बता सके।

उनसे जब पसंदीदा छुट्टियां बिताने की जगह पूछी तो उन्होंने मालदीव का नाम लिया। अपने पसंदीदा स्टेडियम के बार में राशिद ने, एडिलेड ओवल और लॉर्ड्स ग्राउंड का नाम लिया। उन्होंने कहा, ''लॉर्ड्स मेरा पसंदीदा स्टेडियम है। दूसरा नंबर एडिलेड ओवल का है। वहां नए साल पर होने वाले मैच में 50-60 हजार दर्शक होते हैं। वहां का वातावरण शानदार और जगमगाता हुआ है। मैं एडीलेड ओवल में अपना समय बिताना पसंद करता हूं।''

राशिद खान बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हैं। उऩ्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ एडिलेड ओवल में हैट्रिक भी ली है। आईपीएल में राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। इस साल आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसके आयोजन को स्थगित कर दिया गया है।

Updated : 12 April 2020 6:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top