Top
Home > खेल > क्रिकेट > एशिया कप को लेकर गांगुली के बयान पर भड़के राशिद, जानें

एशिया कप को लेकर गांगुली के बयान पर भड़के राशिद, जानें

एशिया कप को लेकर गांगुली के बयान पर भड़के राशिद, जानें

नई दिल्ली। इस साल सितंबर में एशिया कप खेला जाना था, जिसे कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने इसके स्थगित होने की घोषणा की। कोविड-19 महामारी के चलते मार्च के बाद कई क्रिकेट इवेंट्स स्थगित करने पड़े, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट की वापसी हो चुकी है, लेकिन अभी भी स्थिति सामान्य नहीं हुई है। एशिया कप अब अगले साल जून में खेला जा सकता है। एसीसी से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में कह दिया था कि एशिया कप 2020 रद्द कर दिया गया है। इसको लेकर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने गांगुली को आड़े हाथों लिया है।

गांगुली ने कहा, 'भारत अपनी पहली फुल सीरीज दिसंबर में खेलेगा और एशिया कप रद्द हो गया है।' गांगुली ने जब यह बयान दिया था, उससे पहले एसीसी ने भी एशिया कप को लेकर कोई घोषणा नहीं की थी। पीसीबी के मीडिया डायरेक्टर ने भी इसके लिए गांगुली की आलोचना की थी। अब राशिद लतीफ ने ट्विटर के जरिए गांगुली को खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'एशिया कप कैंसल हुआ है या नहीं ये फैसला लेना एशियन क्रिकेट काउंसिल का काम है। बिना मतलब की पॉवर दिखाने से एशियाई देशों को तकलीफ पहुंचेगी। गांगुली को इंडियन क्रिकेट और आईपीएल पर ध्यान देना चाहिए।'

एसीसी ने आधिकारिक बयान में कहा कि एशिया कप स्थगित कर दिया गया है, जून 2021 में श्रीलंका एशिया कप की मेजबानी करेगा और पाकिस्तान को 2022 में एशिया कप की मेजबानी का मौका मिलेगा। पीसीबी को इस साल एशिया कप की मेजबानी करनी थी, लेकिन उन्होंने श्रीलंका से मेजबानी के राइट्स बदल लिए थे, क्योंकि कोविड-19 का असर श्रीलंका में कम है।

Updated : 11 July 2020 8:02 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top