Home > खेल > क्रिकेट > दो साल बाद शुरू हुई रणजी ट्रॉफी, यश ढुल ने डेब्यू मैच में लगाया शतक

दो साल बाद शुरू हुई रणजी ट्रॉफी, यश ढुल ने डेब्यू मैच में लगाया शतक

दो साल बाद शुरू हुई रणजी ट्रॉफी, यश ढुल ने डेब्यू मैच में लगाया शतक
X

नईदिल्ली। देश में कोरोना की स्थिति में सुधार के बाद भारतीय क्रिकेट की रीढ़ कहे जाने वाले रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट की लंबे समय बाद गुरुवार से शुरुआत हो गई है। खिलाड़ियों को बायो-बबल में रहना होगा। कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन दो साल से नहीं हो सका था।

पहले दिन दिल्ली और तमिलनाडु के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। कप्तान विजय शंकर ने टास जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करने धुव शौरी के साथ डेब्यू कर रहे यश ढुल उतरे। टीम को जल्दी जल्दी दो झटके लगे। 1 रन बनाकर ध्रुव आउट हुए जबकि हिम्मत सिंह खाता भी नहीं खोल पाए। 7 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद टीम को यश ने नितिश राणा के साथ संभाला।

रणजी ट्रॉफी की वापसी पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय क्रिकेट के प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी की वापसी हो रही है। इस दिन का बेसब्री से इंतजार था। प्रथम श्रेणी क्रिकेट को पटरी पर लाने के लिए बहुत प्रयास किए गए हैं। अब समय आ गया है कि लाल गेंद को केंद्र स्तर पर ले जाया जाए।

उल्लेखनीय है कि दो साल बाद आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट को दो चरणों में खेला जाएगा। पहला चरण इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने तक खेला जाएगा, जबकि दूसरा चरण 30 मई से खेला जाएगा, जिसमें क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे।

Updated : 17 Feb 2022 8:39 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top