Home > खेल > क्रिकेट > राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकटों से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकटों से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स XI पंजाब को 7 विकटों से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हराकर प्लेऑफ में जानें की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। अबुधाबी में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने क्रिस गेल के छह चौकों और आठ छक्कों से सजी 99 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत राजस्थान के सामने जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य रखा। टीम के लिए कप्तान केएल राहुल ने भी 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स और संजू सैमसन की शानदार पारियों के दम पर तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस मैच के लिए राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बदलाव करते हुए अंकित राजपूत की जगह वरुण आरोन को टीम में जगह दी है जबकि केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है और पिछले मैच वाली टीम को ही उतारा है।

टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार हार का सामना कर रही केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब के प्रदर्शन से प्वॉइंट टेबल में चमत्कारिक बदलाव आया है। उसने लगातार पांच जीत दर्ज करके टॉप चार में जगह बना ली है। फिलहाल वह 12 मैचों में 12 प्वॉइंट्स लेकर चौथे स्थान पर है जबकि रॉयल्स 12 मैचों में दस प्वॉइंट्स लेकर सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ की दौड़ अभी अगर-मगर के फेर में है। मुंबई इंडियंस को छोड़कर बाकी छह टीमों के लिए मैदान खुला है जबकि चेन्नई सुपर किंग्स दौड़ से बाहर हो चुकी है।

दोनों टीमें:

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

राजस्थान: रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और कार्तिक त्यागी।

Updated : 12 Oct 2021 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top