Home > खेल > क्रिकेट > चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, राजस्थान ने 7 विकेट से हराया

चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, राजस्थान ने 7 विकेट से हराया

चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल, राजस्थान ने 7 विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। अबुधाबी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 37वें मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही धोनी एंड कंपनी के लिए प्लेऑफ में जाने की राह और भी मुश्किल हो गई है। राजस्थान रॉयल्स ने 15 गेंद शेष रहते और तीन विकेट के नुकसान पर बड़ी आसानी से 126 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। शुरुआत में एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से मुश्किल में आई राजस्थान के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और जोस बटलर के बीच हुई चौथे विकेट के लिए 78 गेंदों में 98 रनों की अटूट साझेदारी ने जीत की राह आसान बना दी। स्मिथ 34 गेंदों में 26, जबकि जोस बटलर 48 गेंदों में 70 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने दो और जोश हेजलवुड ने एक विकेट चटकाया।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 125 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 30 गेंदों में 35 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान धोनी ने 28 गेंदों में 28, सैम कुर्रन ने 25 में 22 और अंबाती रायुडू ने 19 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट, राहुल तेवतिया ने 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट, जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट और कार्तिक त्यागी ने 4 ओवर में 35 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

चेन्नई ने अबतक खेले गए अपने 10 मैचो में से तीन में जीत दर्ज की है, जबकि 7 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, राजस्थान ने दस में से चार मैच अपने नाम किए हैं और 6 मुकाबलों में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी है। इस तरह से छह अंकों के साथ चेन्नई प्वॉइंट टेबल में अंतिम स्थान पर है, जबकि राजस्थान आठ अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग XI: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI: सैम कुर्रन, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉट्सन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, जोश हेजलवुड, पीयूष चावला, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Updated : 2021-10-12T16:51:45+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top