Home > खेल > क्रिकेट > पंजाब किंग्स ने 12 रनों से जीता मैच, मुंबई इंडियंस लगातार 5वां मैच हारी

पंजाब किंग्स ने 12 रनों से जीता मैच, मुंबई इंडियंस लगातार 5वां मैच हारी

पंजाब किंग्स ने 12 रनों से जीता मैच, मुंबई इंडियंस लगातार 5वां मैच हारी
X

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आगाज मुम्बई इंडियंस के लिए खासा खराब रहा है। एक के बाद एक लगातार पांच मैचोंं में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएयन स्टेडियम में बुधवार को खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुम्बई को 12 रनों से मात दे दी। इस जीत के बाद पंजाब के छह अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में नंबर तीन पर आ गई है।

पंजाब के 199 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा तेजी से रन बनाने के चक्कर में सिर्फ 28 के योग पर पवेलियन लौट गए। हालांकि इस दौरान उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने दस हजार रन पूरे किए। ऐसा करने वाले वो दुनिया के सातवें और भारत के दूसरे बल्लेबाज बने। रोहित के बाद ईशान किशन भी जल्द आउट हो गए। इसके पश्चात डेवाल्ड ब्रेविस और तिलक वर्मा ने मोर्चा संभाला और तेज गति से रन बटोरे। ब्रेविस ने 25 गेंदों में पांच छक्के और चार चौकों की मदद से 49 रन की पारी खेली, जबकि तिलक वर्मा ने 20 गेंदोंं में 36 रन बनाए। इन दोनोंं के बाद सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने ही क्रीज पर टिकने और पंजाब के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाने का माद्दा दिखाया। सूर्यकुमार ने 30 गेंदों में 43 रन बनाए, लेकिन उनका यह प्रयास भी लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गया।

पंजाब की ओर से ओडियन स्मिथ ने चार विकेट लिए, जबकि रबाडा को दो और वैभव अरोड़ा को एक विकेट मिला। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत धमाकेदार रही। सलामी बल्लेबाज कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 65 रन बनाए। इस बीच, कप्तान मयंक ने 30 गेंदों में आईपीएल का 12वां अर्धशतक लगाया। तीसरे नंबर पर आए जॉनी बेयरस्टो ने धवन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 10 ओवरों के बाद 100 के पार पहुंचा दिया। इस दौरान, धवन ने भी 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, बेयरस्टो (12) उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए। पिछले मैच के हीरो रहे लियाम लिविंगस्टोन (2) को बुमराह ने जल्द ही पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद, जितेश शर्मा और धवन ने आखिरी कुछ ओवरों में तेज गति से रन बटोरे, लेकिन धवन 50 गेंदों में 70 रन बनाकर बेसिल थंपी की गेंद पर कैच आउट हो गए। 20वें ओवर में दो छक्के मारकर शाहरुख खान (15) थंमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। जितेश शर्मा 30 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह पंजाब ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 198 रन बनाए। मुंबई की ओर से बेसिल थंपी ने दो विकेट चटकाए, जबकि जसप्रीत बुमराह, मुरुगन अश्विन और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट मिला।

Updated : 14 April 2022 7:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top