Home > खेल > क्रिकेट > आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से केकेआर जीता, पंजाब 6 विकेट से हारा

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से केकेआर जीता, पंजाब 6 विकेट से हारा

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से केकेआर जीता, पंजाब 6 विकेट से हारा
X

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के शुक्रवार को आठवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है। विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने लिविंग्सटन के ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

कोलकाता की तीन मुकाबलों में यह दूसरी जीत है। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की पूरी टीम 18.2 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई। पंजाब के लिए भानुका राजपक्षे ने सबसे अधिक 31 और कैगिसो रबाडा ने 25 रनों का योगदान दिया। पंजाब को बांध कर रखने वाले कोलकाता के गेंदबाज उमेश यादव ने 4 और टिम साउदी ने दो विकेट लिए।

पंजाब की 138 रन के कमजोर लक्ष्य के जवाब में केकेआर के शुरू में चार बल्लेबाज 56 रन पर आउट हो गए। नीतीश राणा खाता बिना खोले राहुल चाहर का शिकार बने। राहुल चाहर ने अपने पहले ओवर में बगैर रन दिए दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। रसेल ने आईपीएल करियर का दसवां अर्धशतक पूरा करते हुए 31 गेंद में 70 रन बनाए और बिलिंगिस 24 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर ने 33 गेंदे रहते लक्ष्य पूरा कर पंजाब को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही केकेआर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई। केकेआर ने तीन मैच में से दो में जीत दर्ज की।

Updated : 2022-04-02T17:04:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top