Home > खेल > क्रिकेट > पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया

पंजाब ने हैदराबाद को 12 रनों से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के शनिवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने एक बार की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है। दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पूरी टीम ने निर्धारित ओवरों में मात्र 126 रन ही बनाए। पंंजाब की ओर से निकाेलस पूरन ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान, संदीप शर्मा और खलील अहमद ने दो-दो विकेट लिए।

इस स्कोर पर किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि पंजाब स्कोर का बचाव कर पाएगा। 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दी, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद हैदराबाद के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते गए और टीम लक्ष्य से 12 रन पहले 114 रनों पर ऑलआउट हो गई। पंजाब के लिए इस मैच में क्रिस जोर्डन और अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट झटके।

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अब तक कुल 15 मैच खेले गए हैं। इसमें से सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 मैच जीते हैं जबकि किंग्स 11 को सिर्फ 4 मैचों में ही जीत मिल पाई है। आईपीएल के इस सीजन में इससे पहले भी दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं जहां हैदराबाद ने पंजाब को 69 रनों से हरा दिया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन, खलील अहमद।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मंदीप सिंह, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, क्रिस जोर्डन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

Updated : 2020-10-24T23:58:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top