Home > खेल > क्रिकेट > किंग्स XI पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया

किंग्स XI पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया

किंग्स XI पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकटों से हराया
X

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। टीम ने विराट कोहली और आखिर के ओवरों में क्रिस मौरिस की तेज बल्लेबाजी के दम पर पंजाब के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा। विराट ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 48 रन बनाए जबकि मौरिस ने 8 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट झटके। 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को सलामी जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत दी। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इसके बाद कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। गेल आखिरी ओवर में रन आउट हो गए। इस सीजन में पहली बार खेल रहे क्रिस गेल ने एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 जबकि केएल राहुल ने 49 गेंदों पर एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 61 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। मयंक अग्रवाल के बल्ले से 45 रन निकले।

विराट कोहली ने इस मैच में पिछले मैच वाली ही टीम उतारी थी जबकि केएल राहुल ने इस मैच के लिए तीन बदलाव किए। उन्होंने मंदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह और मुजीब उर रहमान की जगह क्रिस गेल, दीपक हुड्डा और मुरुगन अश्विन को मौका दिया। इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच हुआ। पहली बार दोनों टीमों के बीच मैच 24 सितंबर को खेला गया था, जिसमें केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार 97 रनों से जीत दर्ज की थी। उस मैच में राहुल ने नॉटआउट 132 रन बनाए थे और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने दो बार उनका कैच ड्रॉप किया था।

आरसीबी की प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, क्रिस मौरिस, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI: क्रिस गेल, केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top