Home > खेल > क्रिकेट > पंजाब के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, कोलकाता को 08 विकेट से हराया

पंजाब के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, कोलकाता को 08 विकेट से हराया

पंजाब के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, कोलकाता को 08 विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। शारजाह में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 46वें मैच में सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। कोलकाता के 150 रनों के लक्ष्य को पंजाब ने सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

इससे पहले न्यौता मिलने पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 149 रन बनाए थे। कोलकाता की तरफ से शुभमन गिल ने सबसे अधिक 45 गेंदों में 57 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 गेंदों में 40 और लौकी फर्गुसन ने 13 गेंदों में 24 रनों की उपयोगी पारी खेली। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 35 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं, क्रिस जोर्डन और रवि बिश्नोई के खाते में दो-दो, जबकि मुरुगन अश्विन व ग्लैन मैक्सवेल ने एक-एक विकट लिया।

कोलकाता की टीम 11 मैचों में छह में जीत दर्ज करने में सफल रही है और पांच मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, पंजाब को अपने 11 मैचों में से पांच में जीत और छह में हार मिली है। इस तरह से कोलकाता 12 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर है, जबकि पंजाब 10 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर काबिज है।

किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, सुनील नारायण, पैट कमिंस, लौकी फर्गुसन, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Updated : 2021-10-12T16:51:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top