Top
Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हराया

दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हराया

दूसरे सुपर ओवर में पंजाब ने मुंबई को हराया
X

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का 36वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच टाई हुआ। दोनों टीम के बीच खेला गया पहला सुपर ओवर भी टाई रहा। दूसरे सुपर ओवर में मुंबई ने पंजाब को 12 रन का टारगेट दिया, जिसे पंजाब ने 4 बॉल में हासिल किया। पंजाब के लिए क्रिस जॉर्डन और मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सुपर ओवर डाला।

पहले सुपर ओवर में पंजाब ने 5 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई भी 5 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने सुपर ओपर डाला। नियम के मुताबिक, जो खिलाड़ी पहला सुपर ओवर खेल चुके हैं, वे अब दूसरा सुपर ओवर नहीं खेल सकेंगे। यह खिलाड़ी सिर्फ फील्डिंग ही कर सकेंगे।

मुंबई की ओर से क्विंटन डिकॉक ने सबसे अधिक 43 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने 30 गेंदों में 34, कीरोन पोलार्ड ने 12 में 34 और नाथन कूल्टर नाइल ने 12 गेंदों में 24 रनों का योगदान दिया। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने दो-दो, जबकि क्रिस जोर्डन और रवि बिश्नोई ने एक-एक खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। दोनों ही टीमों ने अपने अंतिम ग्यारह में कोई बदलाव नहीं किया है।

मुंबई इंडियंस ने अभी तक 8 मैच खेले हैं, जिनमें से उसे 6 में जीत मिली है, जबकि दो मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब ने भी इतने ही मैच खेले हैं, लेकिन सिर्फ दो ही मुकाबले अपने नाम कर सकी है और 6 मैचों में पंजाब को शिकस्त झेलनी पड़ी है। इस तरह से देखा जाए, तो मुंबई 12 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है, तो पंजाब चार अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है।

दोनों टीमें:

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

Updated : 2020-10-19T00:20:41+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top