Home > खेल > क्रिकेट > किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। दुबई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 38वें मैच में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ में जानें की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने 165 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 28 गेंदों में 53 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 24 गेंदों में 32, क्रिस गेल 13 गेंदों में 29 और दीपक हुड्डा ने 22 गेंदों में नाबाद 15 रनों की अहम पारी खेली। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने दो और अक्षर पटेल व रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे। दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 61 गेंदों में नाबाद 106 रनों की जोरदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और 3 छक्के निकले। धवन को छोड़ कोई दूसरा बल्लेबाज 15 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने दो, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, मुरुगन अश्विन और जेम्स नीशाम ने एक-एक विकेट लिया।

इस मैच के बाद दिल्ली की टीम अब 10 मैचों में से सात में जीतने में सफल रही है और तीन मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, किंग्स इलेवन पंजाब को अपने 10 मैचों में से 4 में जीत और 6 में हार मिली है। इस तरह से दिल्ली 14 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में सबसे ऊपर है, जबकि किंग्स इलेवन पंजाब 8 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच चुकी है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, एनरिच नोर्ट्जे, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा।

Updated : 2021-10-12T16:51:44+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top