Top
Home > खेल > क्रिकेट > प्रज्ञान ओझा ने एक बात का किया खुलासा, जिसके कारण उनको क्या मिला था गिफ्ट

प्रज्ञान ओझा ने एक बात का किया खुलासा, जिसके कारण उनको क्या मिला था गिफ्ट

प्रज्ञान ओझा ने एक बात का किया खुलासा, जिसके कारण उनको क्या मिला था गिफ्ट

नई दिल्ली। प्रज्ञान ओझा ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि एक आईपीएल मैच में सचिन तेंदुलकर को आउट करने पर उन्हें क्या उपहार मिला था। 2009 का आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। इस दौरान मुंबई इंडियंस और डेक्कन चार्जर्स का एक मैच था। मैच से पहले डेक्कन चार्जर्स के मालिक ने ओज्ञा को कहा था कि यदि वह सचिन तेंदुलकर को आउट कर देते हैं तो वह उन्हें एक गिफ्ट देंगे।

डरबन किंग्समीड स्टेडियम में प्रज्ञान ओझा ने डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 21रन देकर तीन विकेट लिए थे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर, जेपी डुमिनी और शिखर धवन को आउट किया और 'मैन ऑफ द मैच' रहे थे।

विजडन इंडिया से बात करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा, ''डरबन में इस मैच से पहले हमारी टीम के मालिक मेरे पास आए। मैं दक्षिण अफ्रीका में जिस तरह की गेंदबाजी कर रहा था, उन्होंने मैच से पहले मुझसे बात की। चार्जर्स के मालिक हैदराबाद के हैं (रणजी में मैं भी हैदराबाद से खेलता हूं)। वह मुझे जानते हैं।

उन्होंने कहा, ''प्रज्ञान यदि तुम सचिन का विकेट ले लोगे तो निश्चित रूप से मैं तुम्हें एक गिफ्ट दूंगा। वह जानते थे कि मुझे घड़ियों का शौक है। मैंने उनसे कहा कि सर यदि मैं सचिन की विकेट ले लेता हूं तो मुझे एक घड़ी चाहिए। अगले दिन यह हुआ मैंने सचिन पाजी का विकेट ले लिया और उन्होंने मुझे एक घड़ी गिफ्ट दी।''

बता दें कि 169 रनों का पीछा करते हुए मुंबई 86 रन पर एक विकेट खो चुकी थी, लेकिन ओझा की तीन विकेटों की बदौलत मुंबई की टीम 156 रन पर आउट हो गई। ओझा 18 विकेटों के साथ उस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रहे थे।

प्रज्ञान ओझा याद करते हैं, ''यह बेहद खास विकेट था। सचिन पाजी जैसे खिलाड़ी की विकेट लेना एक सुखद अनुभव था। कोई भी गेंदबाज उनका विकेट लेने का सपना देखता है। जिस खिलाड़ी ने पूरी दुनिया में अपना दबदबा बनाया है, उसका विकेट लेना एक अच्छा अनुभव था।''

Updated : 29 Jun 2020 8:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top