Home > खेल > क्रिकेट > IPL Auction : सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिचेल को CSK ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा

IPL Auction : सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिचेल को CSK ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा

हर्षल पटेल को पंजाब किंग्स ने 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा

IPL Auction : सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस, डेरिल मिचेल को CSK  ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा
X

नईदिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच लगी जबर्दस्त बोली के बाद विश्व कप 2023 विजेता कप्तान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा।

तेज गेंदबाज कमिंस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं। केकेआर ने उन्हें 2020 की नीलामी में 15.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि पर साइन किया। कमिंस को रिलीज़ कर दिया गया और दो सीज़न बाद फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें लगभग दस लाख डॉलर (7.25 करोड़ रुपये) में वापस खरीद लिया।

2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर के लिए बनाया गया कमिंस का 14 गेंदों में अर्धशतक, आईपीएल में संयुक्त दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है।कमिंस के अलावा न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी डेरिल मिचेल को 14 करोड़ रुपये में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा। मिचेल की बेस प्राइज़ 1 करोड़ रुपये की थी, लेकिन उन्हें 14 गुना ज़्यादा की रकम में खरीदा गया। मिचेल के लिए पहले दिल्ली और पंजाब ने बोली लगाई, लेकिन कीमत बढ़ने के साथ दिल्ली की टीम पीछे हट गई और फिर चेन्नई ने एंट्री की और बाजी मार ली।

वहीं,भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल आईपीएल नीलामी 2024 के दूसरे महंगे खिलाड़ी बने। हर्षल को पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा।हर्षल ने साल 2012 में आईपीएल डेब्यू किया था और तभी से ये आईपीएल के हर सीजन में खेलते हुए नजर आए। उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 91 मुकाबले खेले हैं जिसके 89 पारियों में 8.59 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 111 विकेट अपने नाम किया है। हर्षल के लिए आईपीएल 2021 सबसे सफल सीजन साबित हुआ था, उन्होंने उस सीजन में 15 मुकाबले खेले थे और 32 विकेट अपने नाम किया था।

Updated : 19 Dec 2023 9:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top