Top
Home > खेल > क्रिकेट > उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन

दिल्ली। पीसीबी ने सोमवार को क्रिकेटर उमर अकमल को ऐंटी-करप्शन कोड के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया। अकमल के खिलाफ पीसीबी की अनुशासनात्मक समिति मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच कर रही थी।

पीसीबी ने ट्वीट किया, 'उमर अकमल पर अनुशासनात्मक पैनल के अध्यक्ष जस्टिस (रिटायर्ड) फजल-ए-मीरन चौहान की ओर से क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है।'

इससे पहले, 29 वर्षीय अकमल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें एक मैच में दो गेंद छोड़ने के लिए फिक्सर की ओर से 2 लाख अमेरिकी डॉलर की पेशकश की गई थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के लिए पैसे की पेशकश की गई थी।

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने यह भी बताया था उनसे फिक्सरों ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान संपर्क किया गया था।

अकमल ने पाकिस्तान के लिए अब तक 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 1003, वनडे में 3194 और टी20 इंटरनैशनल में कुल 1690 रन हैं। उन्होंने 2009 में पाकिस्तान के लिए इंटरनैशनल डेब्यू किया था।

Updated : 27 April 2020 2:27 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top