Home > खेल > क्रिकेट > कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 2 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 2 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स XI पंजाब को 2 रनों से हराया
X

नई दिल्ली। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 24वें मैच में शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 2 रनों से हरा दिया। कोलकाता के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम एक वक्त जीत के बेहद करीब लग रही थी, लेकिन ऐन वक्त पर मयंक अग्रवाल और फिर बाद में लोकेश राहुल का विकेट जाने के बाद कोलकाता मैच पर भारी पड़ गई।

इससे पहले कप्तान दिनेश कार्तिक (29 गेंद में 58 रन) और शुभमन गिल (47 गेंद में 57 रन) की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए।

पंजाब के लिए यह मैच बेहद अहम था। इस हार के साथ उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है। कोलकाता अपने छह मैचों में से 4 में जीत और 2 में हार के बाद 8 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे पायदान पर है। वहीं, पंजाब 7 मैचों में से 6 में हार और एक मैच में जीत के बाद 2 अंकों के साथ आखिरी स्थान पर है।

किंग्स इलेवन पंजाब प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, सिमरन सिंह।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Updated : 2020-10-10T19:35:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top