Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 198 रन से हराया

दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 198 रन से हराया

दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की शानदार जीत, न्यूजीलैंड को 198 रन से हराया
X

क्राइस्टचर्च। कागिसो रबाडा और मार्को जानसेन की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को यहां हेगले ओवल में दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 198 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 94 रन से आगे खेलना शुरू किया। डेवोन कॉनवे और टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को मैचमें बनाए रखा और दोनों ने आक्रामकता के साथ मिश्रित सावधानी बरती। पहले सत्र में दक्षिण अफ्रीका सिर्फ एक विकेट लेने में सफल रहा, जब लूथो सिपमला ने कॉनवे (92) को पवेलियन भेजा। हालांकि, दूसरे सत्र में पूरे मैच का रंग बदल गया। ब्लंडेल (44) का विकेट गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी पूरी तरह से ढलान पर चली गई और कीवी टीम 227 रनों पर सिमट गई और दक्षिण अफ्रीका को 198 रन से जीत मिली।

प्रोटियाज की ओर से कगिसो रबाडा, मार्को जानसेन और केशव महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए।इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफनी पहली पारी में 364 रन बनाए थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 293 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका को 71 रनों की बढत मिली। इसके बाद अफ्रीकी टीम ने दूसरी पारी 9 विकेट पर 354 रन बनाकर घोषित कर दी और न्यूजीलैंड के सामने 426 रनों का लक्ष्य रखा,जिसके जवाब में कीवी टीम 227 रनों पर सिमट गई।

Updated : 2022-03-02T16:07:22+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top