Home > खेल > क्रिकेट > टी-20 वर्ल्ड कप में नामीबिया ने किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 55 रनों से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप में नामीबिया ने किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 55 रनों से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप में नामीबिया ने किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका को 55 रनों से हराया
X

जिलॉन्ग। ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी-20 विश्व कप-2022 की शुरुआत हो चुकी है। यहां क्वालिफाइंग राउंड के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। पहले मैच में एशियाई चैंपियन श्रीलंका टीम को नामीबिया ने 55 रनों से हराते हुए इतिहास रच दिया। नामीबिया की टीम ने श्रीलंका के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 108 रन पर ही ऑलआउट हो गई और मैच 55 रन से हार गई। नामीबिया की जीत के हीरो जैन फ्रीलिंक रहे। उन्होंने 44 रनों की पारी खेली और दो विकेट भी अपने नाम किए।

श्रीलंकाई टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने ऑलराउंडर जैन फ्रीलिंक के शानदार 28 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 44 रनों की पारी की बदौलत 163 रन बनाए। फ्रीलिंक के अलावा जेजे स्मिट ने 31 रन, कप्तान गेरहार्ड इरास्मस 20 रन, स्टीफन बार्ड 26 रन और लॉफ्टी ईटन ने 20 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए प्रमोद मदुशन ने दो विकेट लिए, जबकि वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

इसके बाद 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। उसके चार बल्लेबाज 40 रन तक ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद भानुका राजपक्षे और कप्तान दसुन शनाका ने पारी को संभाला, लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टीक सके। इनके आउट होने के बाद टीम के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 19 ओवर में 108 रन पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए कप्तान शनाका ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 20 और धनंजय डी सिल्वा ने 12 रन बनाए। नामीबिया के लिए डेविड वीसा, बर्नार्ड शोल्ट्ज, बेन शिकोंगो और फ्रीलिंक ने दो-दो विकेट लिए, जबकि जेजे स्मिट ने एक विकेट लिया।

Updated : 27 Oct 2022 6:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top