Home > खेल > क्रिकेट > मुंबई इंडियंस की अगले संस्करण के लिए नई जर्सी का अनावरण

मुंबई इंडियंस की अगले संस्करण के लिए नई जर्सी का अनावरण

मुंबई इंडियंस की अगले संस्करण के लिए नई जर्सी का अनावरण
X

मुंबई। आईपीएल की पिछले संस्करण की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने आज नई जर्सी का अनावरण किया है। प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर जोड़ी शांतनु और निखिल ने जर्सी को डिज़ाइन किया है। ये जर्सी मुंबई टीम की पहचान से जुड़े नीले और गोल्डन रंग की है।आईपीएल के पहले दो संस्करण में हल्के नीले रंग की जर्सी पहनने के बाद से ही मुंबई टीम 2010 से गहरे रंग की जर्सी पहन रही है। उस साल जर्सी के रंग में बदलाव करने का टीम को फायदा मिला और वो पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचीं। टीम खिताब तो नहीं जीत पाई।लेकिन तब से लीग में उसका दबदबा बना हुआ है। पुरानी जर्सी की तरह ही नई में भी कंधे पर गोल्डन रंग दिया गया है। जर्सी में एक बदलाव नजर आ रहा है। पुरानी की बजाए इसमें बॉर्डर और कॉलर नारंगी रंग का दिया गया है।

मुंबई इंडियंस के प्रवक्ता ने जर्सी और इसके सार के बारे में बात करते हुए कहा, "मुंबई इंडियंस ने हर साल एक विरासत को आगे बढ़ाया है, जो हमारे मूल मूल्यों और विचारधाराओं पर आधारित है। हमारे पांच आईपीएल खिताब इन मूल्यों के लिए हमारी प्रतिबद्धता के लिए वसीयतनामा है और यह बहुत ही महत्वपूर्ण है। हम इस साल अपनी जर्सी के माध्यम से इसका संकेत दे पाए हैं।"

उन्होंने आगे कहा,"बहुत सारी सोच है जो हर साल हमारी जर्सी को डिजाइन करने में जाती है क्योंकि हम समझते हैं कि यह हमारे खिलाड़ियों और प्रशंसकों द्वारा गर्व और सम्मान की भावना के साथ पहना जाता है। जब भी हम इस जर्सी को पहनेंगे, हम अपनी टीम का मान बढ़ाएंगे।" मुंबई इंडियंस ने जर्सी का अनावरण अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो भी जारी कर किया। मुंबई इंडियंस की टीम 09 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 2021 के अपने अभियान को शुरू करेगी।

Updated : 2021-10-12T16:20:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top