Home > खेल > क्रिकेट > WPL 2024 : मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराया, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची

WPL 2024 : मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराया, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची

WPL 2024 : मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों से हराया, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची
X

नईदिल्ली। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 का 14वां मैच मुम्बई इंडियंस और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। मैच में मुम्बई ने यूपी वॉरियर्स को 42 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में यूपी की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 118 रन ही बना सकी।

161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के कुल 15 रन पर ही तीन विकेट गिर गए। कप्तान एलिसा हेली 3 रन, किरण नवगिरे 7 रन और चमारी अटापट्टू 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। टीम का चौथा विकेट ग्रेस हैरिस के रूप में गिरा। हैरिस ने 15 रन बनाए।

टीम के लिए ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने जरूर बल्ले से अच्छी पारी खेली और छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 53 रन बनाए। दीप्ति के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज रन नहीं बना सका। श्वेता सहरावत ने 17 रन, उमा क्षेत्री ने आठ रन, पूनम खेमनार ने 7 रन का योगदान दिया। टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 118 रन ही बना सकी।

मुंबई के लिए साइका इशाक ने तीन विकेट झटके, जबकि नैट साइवर ब्रंट को दो विकेट मिले। शबनिम इस्माइल, हेली मैथ्यूज, पूजा वस्त्रकार और सजीवन सजना को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 160 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन नैट साइवर ब्रंट ने बनाए। ब्रंट ने 31 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 45 रन बनाए। ब्रंट के अलावा अमेलिया कर ने 39 रन, कप्तान हरमनप्रीत कौर 33 रन और सजीवन सजना ने नाबाद 22 रन बनाए।यूपी के लिए चमारी अटापट्टू ने दो विकेट लिए, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और साइमा ठाकुर के खाते में एक-एक विकेट आया।

अंक तालिका में मुंबई पहुंची दूसरे नंबर में

मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच में जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम के 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ आठ अंक हैं। वहीं यूपी वॉरियर्स चार अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। टीम के 6 मैचों में 2 जीत और चार हार के साथ 4 अंक हैं। अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले स्थान पर है। दिल्ली के 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं। आरसीबी की टीम अंक तालिका में 6 मैचों में 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है। गुजरात जायंट्स एक जीत के साथ अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है।

Updated : 8 March 2024 7:28 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top