Home > खेल > क्रिकेट > मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकटों से हराकर फाइनल जीता

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकटों से हराकर फाइनल जीता

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकटों से हराकर फाइनल जीता
X

नई दिल्ली।दुबई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 157 रनों का लक्ष्य रखा है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 156 रन बनाए। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 50 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में 56 और शिखर धवन ने 13 गेंदों में 15 रन बनाए। वहीं, मुंबई की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि नाथन कूल्टर नाइल ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट अपने नाम किया।

फाइनल मैच के लिए दिल्ली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। मुंबई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट फिट हैं और उन्हें अंतिम एकादश में बनाए रखा गया है। वह पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। मुंबई ने अपनी टीम में एक बदलाव करके स्पिनर राहुल चाहर की जगह जयंत यादव को अंतिम एकादश में रखा है।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग XI: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, प्रवीण दुबे।

मुंबई इंडियंस प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल।dc

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top