Home > खेल > क्रिकेट > IPL की तर्ज पर ग्वालियर में होगा MP लीग, 5 उद्योगपतियों ने खरीदी टीमें

IPL की तर्ज पर ग्वालियर में होगा MP लीग, 5 उद्योगपतियों ने खरीदी टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर ग्वालियर के शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम की फ्लड लाइट्स में मध्य प्रदेश लीग सिंधिया कप का आयोजन 15 जून के मध्य किया जाएगा

IPL की तर्ज पर ग्वालियर में होगा MP लीग, 5 उद्योगपतियों ने खरीदी टीमें
X

ग्वालियर। प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभाओं को उभारने के लिए आईपीएल की तर्ज पर ग्वालियर में जून माह में मप्र क्रिकेट लीग (एमपी लीग) का आयोजन शंकरपुर में नव निर्मित स्टेडियम में होगा। इसके लिए जाने माने पांच उद्योगपतियों ने टीमें खरीद ली है। यानी कि अब ग्वालियर में भी दूधिया रोशनी में फटाफट क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा। यह जानकारी मंगलवार को जयविलास पैलेस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए एमपी लीग के चेयरमैन एवं जीडीसीए के उपाध्यक्ष महाआर्यमन सिंधिया ने दी। इस दौरान उन्होंने पांच उद्योगपतियों से भी रुबरु कराया। लीग मैच में प्रवेश पूरी तरह नि:शुल्क रहेगा।

उन्होंने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर ग्वालियर के शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम की फ्लड लाइट्स में मध्य प्रदेश लीग सिंधिया कप का आयोजन 15 जून के मध्य किया जाएगा। यह आयोजन ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन (जीडीसीए) ने मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के साथ मिलकर करना तय किया है।

उन्होंने बताया कि एमपी लीग में सिर्फ मध्य प्रदेश के खिलाड़ी ही भाग ले सकेंगे। इनका चयन एक प्रक्रिया के तहत किया गया है। इन टीमों में मध्य प्रदेश के वे खिलाड़ी रहेंगे, जो विभिन्न स्तरों पर राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अंतरराष्ट्रीय, रणजी ट्रॉफी, आईपीएल, अंडर-23 के मैच खेल चुके हैं । इनमें वेंकटैश अय्यर,रजत पाटीदार,आवेश खान, कुमार कार्तिकेय, अनुभव अग्रवाल,यश जैसे प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं। यह स्पर्धा दस से बारह दिन चलेगी और लीग मैच, सेमीफाइनल व फाइनल सहित कुल 13 मैच खेले जाएंगे। शाम 7 बजे प्राईम टाईम पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा। संचालन कर रहे जीडीसीए के पूर्व सचिव रवि पाटणकर ने प्रतियोगिता की संपूर्ण जानकारी दी। इस अवसर पर जीडीसीए के चेयरमैन प्रशांत मेहता ने बताया कि रुप सिंह स्टेडियम पर अब तक 12 अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेले जा चुके इस दौरान खिलाडिय़ों ने दस शतक लगाए।अब दस साल से वनडे का सूखा समाप्त होने वाला है। पत्रकारवार्ता में जीडीसीए के सचिव संजय आहूजा, निर्भय बाकलीवाल, रमेश अग्रवाल, वीरेंद्र वापना, वीके शर्मा आदि मौजूद रहे।

दादा से मिली प्रेरणा

महाआर्यमन ने बताया कि उनके दादा स्व माधवराव सिंधिया क्रिकेट के बेहद शौकीन थे वे स्वयं खेलते थे और क्रिकेट खिलाडिय़ों को रोजगार भी दिलाया। उनके स्वप्न को आगे बढ़ाने यह आयोजन किया जा रहा है ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मप्र के खिलाड़ी निकले। स्टेडियम के नामकरण और उद्घाटन को उन्होंने गोपनीयत बताया। साथ ही कहा कि छठवीं टीम सिंधिया इलेवन भी हो सकती है।

यह रहेंगी टीमें

  • भोपाल लेपर्ड मालिक अभिषेक गुप्ता
  • ग्वालियर चीता मालिक माधव सिंघानिया
  • जबलपुर लायंस कार्तिकेय राव
  • मालवा पेंथर पवन सिंघानिया
  • रीवा जगुआर आलोक बिरला

Updated : 16 April 2024 11:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top