Home > खेल > क्रिकेट > मोहम्मद सिराज बने आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज, जानें कैसे

मोहम्मद सिराज बने आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज, जानें कैसे

मोहम्मद सिराज बने आईपीएल के इतिहास में पहले गेंदबाज, जानें कैसे
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 39वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से मैच को अपने नाम किया। आरसीबी की इस जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 8 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। सिराज आईपीएल के इतिहास पहले गेंदबाज बने, जिन्होंने लगातार दो ओवर मेडन फेंके। सिराज को उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। आरसीबी के इस गेंदबाज ने मैच के बाद बताया कि कोहली ने गेंदबाजी शुरू करने से पहले उनको अलग ही अंदाज में तैयार होने के लिए कहा था।

सिराज ने मैच के बाद कहा, 'सबसे पहले मैं अपने इस प्रदर्शन के लिए अल्लाह को शुक्रिया कहना चाहता हूं और उसके बाद विराट कोहली को, जिन्होंने मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करने का मौका दिया। मैं नई गेंद से काफी समय से प्रैक्टिस कर रहा हूं। हमने इस बात को प्लान नहीं किया था कि मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूंगा, लेकिन जब हम मैदान पर पहुंचे, तो विराट भाई मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा, 'मियां तैयार हो जाओ'।

सिराज ने इस मैच के अपने पहले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और फिर नीतिश राणा को लगातार गेंद पर आउट किया, इसके बाद उन्होंने टॉम बैंटन को भी पवेलियन की राह दिखाई। सिराज द्वारा दिए गए झटके से केकेआर उबर नहीं सका और टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 84 रन ही बना सकी। आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल ने भी 15 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। आरसीबी ने नाम अब 10 मैचों में 7 जीत हो गई है और टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आने वाले 4 मैचों में से एक में जीत हासिल करनी होगी।

Updated : 22 Oct 2020 6:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top