Home > खेल > क्रिकेट > ICC ने घोषित की महिला टीम, मिताली राज और झूलन गोस्वामी शामिल

ICC ने घोषित की महिला टीम, मिताली राज और झूलन गोस्वामी शामिल

ICC ने घोषित की महिला टीम, मिताली राज और झूलन गोस्वामी शामिल
X

दुबई। मिताली राज और झूलन गोस्वामी को गुरुवार को आईसीसी महिला वनडे टीम 2021 में शामिल किया गया है। मिताली और झूलन के अलावा टीम में और किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। टीम की कमान इंग्लैंड की हीथर नाइट को मिली है। टीम में दक्षिण अफ्रीका के तीन, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के एक-एक, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के दो-दो खिलाड़ी शामिल हैं।

इंग्लैंड की महिला कप्तान नाइट कई वर्षों से इंग्लिश टीम के मध्य-क्रम की महत्वपूर्ण सदस्य रही हैं। नाइट ने इस साल 42.30 की औसत से कुल 423 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने गेंद से भी अहम भूमिका निभाई और 19.80 की औसत से पांच विकेट चटकाए। भारत की अनुभवी बल्लेबाज और कप्तान मिताली राज इस साल कोई शतक नहीं बनाया लेकिन उनके नाम कुल छह अर्धशतक हैं। वहीं, 39 वर्षीय झूलन ने 2021 में कुल 15 विकेट लिए और 3.77 की उत्कृष्ट इकॉनमी रेट भी बनाए रखा।

आईसीसी महिला वनडे टीम 2021 इस प्रकार है:-

लिजेल ली (दक्षिण अफ्रीका), एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया), टैमी ब्यूमोंट (इंग्लैंड), मिताली राज (भारत), हीथर नाइट (कप्तान, इंग्लैंड), हेले मैथ्यूज (वेस्टइंडीज), मारिजाने कप ( दक्षिण अफ्रीका), शबनम इस्माइल (दक्षिण अफ्रीका), फातिमा सना (पाकिस्तान), झूलन गोस्वामी (भारत), और अनीसा मोहम्मद (वेस्टइंडीज)।

Updated : 21 Jan 2022 2:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top