Home > खेल > क्रिकेट > मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकटों से हराया

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकटों से हराया

मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकटों से हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी मुंबई इंडियंस ने शनिवार को दुबई क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट से रौंद दिया।इस मैच में मुंबई के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला सही साबित हुआ और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में 110 रन ही बना सकी। मुंबई की तरफ से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन झटके। इसके अलावा नाथन कूल्टर नाइल और राहुल चाहर ने भी एक-एक विकेट लिया। इस छोटे लक्ष्य के जवाब में मुंबई के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन ने शानदार खेल दिखाते हुए पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। डिकॉक के आउट होने के बाद ईशान किशन ने सूर्यकुमार यादव संग मिलकर जरूरी रन 15वें ओवर में ही बना दिए। किशन ने 47 गेंदों पर 72 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार 11 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मैच के लिए मुंबई की टीम में दो बदलाव हुए। टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या को आराम देते हुए जयंत यादव को खिलाया वहीं जेम्स पैटिंसन की जगह नाथन कूल्टर नाइल को मौका मिला। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी टीम में तीन बदलाव किए। उन्होंने अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और तुषार देशपांडे की जगह पृथ्वी शॉ, हर्शल पटेल और प्रवीण दूबे को खिलाया।

दोनों टीमें

मुंबई: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दूबे और एनरिच नोर्तजे।

Updated : 2021-10-12T16:50:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top