Home > खेल > क्रिकेट > मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को पांच विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को पांच विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने बैंगलोर को पांच विकेट से हराया
X

नई दिल्ली। अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 48वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसका पीछा करते हुए मुंबई ने बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। सीजन में 8वीं जीत के साथ मुंबई पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है। वहीं, 16 पॉइंट्स के साथ उसने प्ले-ऑफ में अपनी जगह भी पक्की कर ली है।

कप्तान कीरोन पोलार्ड ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीता और बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से देवदत्त पडीक्कल ने सबसे अधिक 45 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली और जोश फिलिप ने भी 24 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोहली ने 9, डिविलियर्स ने 15 और गुरकीरत सिंह ने 14 रनों का योगदान दिया। मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में एक मेडन सहित 14 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और कीरोन पोलार्ड ने एक-एक विकेट चटकाए।

मुंबई की टीम 11 मैचों में से सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है और चार मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, बैंगलोर को भी अपने 11 मैचों में से सात में जीत और चार में हार मिली है। इस तरह से मुंबई 14 अंकों के साथ प्वॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है, जबकि बैंगलोर 14 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है क्योंकि इनका नेट रनरेट मुंबई की तुलना में कम है।

दोनों टीमें

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, डेल स्टेन, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

मुंबई: ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

Updated : 30 Oct 2020 2:18 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top