Top
Home > खेल > क्रिकेट > रोहित, धवन सहित अब कई खिलाड़ी होंगे इस लिस्ट में शामिल

रोहित, धवन सहित अब कई खिलाड़ी होंगे इस लिस्ट में शामिल

रोहित, धवन सहित अब कई खिलाड़ी होंगे इस लिस्ट में शामिल

दिल्ली। बीसीसीआई ने 'खेल रत्न' पुरस्कार के लिए सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के नाम की सिफारिश की है। रोहित के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन का नाम एक बार फिर अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजा गया है । भारतीय टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के नाम का भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है।

बायें हाथ के बल्लेबाज धवन 2018 में अर्जुन पुरस्कार से चूक गए थे। महिला वर्ग में हरफनमौला दीप्ति शर्मा का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिये भेजा गया है जो पिछले तीन साल से वनडे और टी20 दोनों में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

रोहित ने बीते साल 2019 में 50 ओवर विश्व कप में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। दाएं हाथ के इस क्लासिकल बल्लेबाज ने इस विश्व कप में पांच शतक लगाए थे। इसके अलावा पांच टेस्ट मैचों में 92.66 के कमाल के औसत से 556 रन भी बनाए थे। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 2019 में 57.30 के औसत से 1657 रन जुटाए थे।

अगर रोहित यह सम्मान हासिल कर लेते हैं तो वह सचिन तेंडुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद ऐसा करने वाले चौथे क्रिकेटर होंगे।

एक मीडिया रिलीज में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, 'हमने काफी डेटा का विश्लेषण किया और कई अन्य मापदंडों पर भी खिलाड़ियों को परखा, उसके बाद ही यह लिस्ट तैयार हुई है।'

Updated : 30 May 2020 3:25 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top