Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > मनीष सिसोदिया ने CBI से पेशी के लिए मांगा समय, शराब घोटाले में कई बार मिल चुका समन

मनीष सिसोदिया ने CBI से पेशी के लिए मांगा समय, शराब घोटाले में कई बार मिल चुका समन

मनीष सिसोदिया ने CBI से पेशी के लिए मांगा समय, शराब घोटाले में कई बार मिल चुका समन
X

नईदिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने आज (रविवार) सुबह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से अपील की। उन्होंने कहा है कि आबकारी नीति मामले में उनसे आज होने वाली पूछताछ को फरवरी के आखिरी सप्ताह तक टाल देनी चाहिए। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है। सिसोदिया का कहना है कि वह इस समय दिल्ली के बजट को अंतिम रूप देने में व्यस्त हैं।

सिसोदिया ने पत्रकारों से कहा-'मैंने सीबीआई को पत्र लिखा है और फरवरी के आखिरी हफ्ते तक के लिए समय मांगा है। मैं दिल्ली के बजट को अंतिम रूप दे रहा हूं और यह एक अहम वक्त है। मैंने कहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते के बाद मैं आऊंगा।'उन्होंने कहा कि बतौर वित्त मंत्री बजट समय से पेश करना मेरा कर्तव्य है और मैं उसके लिए दिन-रात काम कर रहा हूं। मैंने सीबीआई से फरवरी के आखिरी सप्ताह के बाद प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देने का अनुरोध किया है।

17 अक्टूबर को मिला था समन -

उल्लेखनीय है कि सिसोदिया से इससे पहले पिछले साल 17 अक्टूबर को पूछताछ की गई थी । साथ ही उनके आवास एवं बैंक लॉकर की तलाशी ली गई थी। सीबीआई दिल्ली आबकारी नीति मामले में लगभग तीन माह पहले आरोपपत्र दायर कर चुकी है। सीबीआई ने शनिवार को कहा था कि सिसोदिया से रविवार को पूछताछ की जाएगी। उन्हें इसके लिए बुलाया गया है। अधिकारियों ने साफ किया था कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 को बनाने और इसे लागू करने में बड़ी साजिश तथा मामले में धन कहां से आया और कहां गया, इस संबंध में आगे की जांच जारी है है।

Updated : 21 Feb 2023 7:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top