Home > खेल > क्रिकेट > इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच मनीष पांडे ने डाइव लगाकर लिया

इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच मनीष पांडे ने डाइव लगाकर लिया

इस सीजन का सबसे बेहतरीन कैच मनीष पांडे ने डाइव लगाकर लिया
X

नई दिल्ली। चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से हराकर इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम एक बार फिर प्वाइंट टेबल में नंबर एक टीम बन गई है। मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए क्विंटर डिकॉक की अगुवाई में सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शारजाह के मैदान पर 208 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद 174 रन ही बना पाई। मुंबई की ओर से तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट झटके। हैदराबाद के टीम बेशक यह मैच हार गई हो लेकिन इस मैच में मनीष पांडे के कैच की चर्चा काफी हो रही है जिन्होंने हवा में डाइव लगाकर शानदार कैच को अंजाम दिया।

शारजाह के मैदान पर मनीष पांडे ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन का एक बेहतरीन कैच लिया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की गेंद पर ईशान ने जोर से बल्ला घुमाया लेकिन गेंद बाउंड्री पर पहुंचती उससे पहले शानदार फील्डर मनीष पांडे ने डाइव लगाते हुए गेंद को कैच कर लिया और ईशान 22 गेंद पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस दौरान हर किसी को लग रहा था कि गेंद पर बाउंड्री लाइन को पार कर लेगी, लेकिन तभी मनीष ने हवा में ड्राइव लगाई और एक असाधारण कैच लपककर हैरान कर दिया।

IPL 2020 में मनीष पांडे लगातार अपनी फील्डिंग से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। मनीष पांडे का बल्ला भी जमकर रन उगल रहा है। मनीष पांडे ने बतौर बल्लेबाज अभी तक खेले 5 मैचों की 5 पारियों में 147 रन बना दिए हैं। इस मैच में भी उन्होंने 19 गेंदों पर 30 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ बढ़ती नेट रनरेट को देखते हुए उन्होंने तेज बैटिंग करने के सोची और इसी चक्कर में तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

Updated : 5 Oct 2020 5:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top