Home > खेल > क्रिकेट > आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी के आगे लखनऊ पस्त

आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी के आगे लखनऊ पस्त

क्वालीफायर में पहुंची मुंबई इंडियंस

आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी के आगे लखनऊ पस्त
X

चेन्नई। आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ मुंबई की टीम क्वालीफायर-2 में पहुंच गई है। अब मुंबई टीम 26 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। इस मैच के हीरो तेज गेंदबाज आकाश मधवाल रहे, जिन्होंने 3.3 ओवर में मात्र 5 रन खर्च कर पांच विकेट झटके।

मुंबई की ओर से मिले 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आकाश मधवाल ने पारी के दूसरे ही ओवर में ओपनर प्रेरक मांकड़ (3 रन) को ऋतिक शौकीन के हाथों कैच करा दिया। फिर चौथे ओवर में लखनऊ टीम के इम्पैक्ट प्लेयर काइल मेयर्स (18 रन) को क्रिस जॉर्डन ने चलता किया। दो विकेट जल्द गिरने के बाद मार्कस स्टोइनिस और कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 46 रनों की साझेदारी कर पारी को संभालने की कोशिश की। इस जोड़ी को पीयूष चावला ने क्रुणाल को 8 रन पर आउट कर तोड़ा। एक तरफ स्टोइनिस संघर्ष करते रहे तो दूसरी तरफ लगातार विकेट गिरते रहे। तभी आयुष बडोनी एक रन बनाकर और निकोलस पूरन शून्य पर आउट हो गए, जिससे सारा दबाव स्टोइनिस पर आ गया। दीपक हुड्डा और स्टोइनिस ने साझेदारी बनाने का भरकस प्रयास कियाए लेकिन आपसी गलतफहमी की वजह से स्टोइनिस रन आउट हो गए, उन्होंने 40 रन बनाए। इसके बाद लखनऊ का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका और पूरी टीम 101 रन के योग पर 19.3 ओवर में पवेलियन लौट गई। मुंबई के लिए सबसे सफल गेंदबाज आकाश मधवाल रहे, जिन्होंने 5 रन देकर पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा क्रिस जार्डन और पीयूष चावला को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 182 रन बनाए। हालांकि मुंबई की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। चौथे ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन (15) भी जल्दी आउट हो गए। तीसरे विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन ने 38 गेंदों में 66 रनों की तूफानी साझेदारी की, लेकिन टीम का स्कोर 100 के पार जाते ही 11 ओवर में दोनों खिलाड़ी नवीन-उल-हक का शिकार हो गए। सूर्यकुमार ने 33 रन और कैमरून ग्रीन ने 41 रन बनाए। फिर तिलक वर्मा 26 रन, टिम डेविड 13 रन और नेहल वढेरा ने ताबड़तोड़ 23 रन बनाकर मुंबई को 182 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। लखनऊ की ओर से नवीन उल हक ने चार और यश ठाकुर ने तीन विकेट झटके।

Updated : 24 May 2023 8:27 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top