Home > खेल > क्रिकेट > IPL : बेंगलुरु ने 18 रनों से लखनऊ को दी मात, हेजलवुड ने झटके 4 विकेट

IPL : बेंगलुरु ने 18 रनों से लखनऊ को दी मात, हेजलवुड ने झटके 4 विकेट

IPL : बेंगलुरु ने 18 रनों से लखनऊ को दी मात, हेजलवुड ने झटके 4 विकेट
X

मुंबई। मुम्बई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए आईपीएल 2022 के 31वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने लखनऊ सुपरजाएंट्स (एलएसजी) को 18 रनों से हरा दिया है।

बैंगलोर के 182 रन के लक्ष्य को लेकर बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजाएंट्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में जोश हेजलवुड ने क्विंटन डी कॉक (3) को आउट कर दिया। फिर पांचवे ओवर में हेजलवुड ने मनीष पांडे (6) को भी पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद 8वें ओवर में हर्षल पटेल ने केएल राहुल (30) को आउट कर लखनऊ की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। थोड़े-थोड़ अंतराल पर लखनऊ ने लगातार विकेट गंवाए। 13वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने दीपक हुडा (13) और 14वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने कुणाल पांड्या (42) को पवेलियन भेजा। आयुष बडोनी और मार्कस स्टायनिश ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 17वेंं ओवर में हेजलवुड ने बडोनी को भी विकेट के पीछे लपकवा दिया। बडोनी ने 13 रन बनाए। आखिर में स्टॉयनिश और होल्डर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। लखनऊ की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर सिर्फ 163 रन ही बना सकी। बैंगलोर के लिए हेजलवुड ने चार विकेट लिए, जबकि हर्षल पटेल ने दो और मैक्सवेल-सिराज ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही थी। पहले ही ओवर में अनुज रावत और विराट कोहली पवेलियन लौट गए। कोहली पांच साल बाद गोल्डन डक पर आउट हुए। इन दोनों को तेज गेंदबाज दुष्मांता चमीरा ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की, लेकिन वह 11 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। कुछ देर बाद सुयाष प्रभुदेसाई भी पवेलियन लौट गए। 62 रनों पर चार विकेट गिरने के बाद फाफ डु प्लेसिस और शाहबाज अहमद ने पांचवे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। शाहबाज ने 22 गेंदों में एक चौके की मदद से 26 रन बनाए। इस बीच कप्तान फाफ सेट हो गए थे और मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेल रहे थे। उन्होंने 64 गेंदों में 96 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी पारी में फाफ ने 11 चौके और दो छक्के लगाए। आखिर में दिनेश कार्तिक आठ गेंदों में 13 रनों जड़कर टीम का स्कोर 181 तक पहुंचा दिया।

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए दुष्मांता चमीरा ने चार ओवर में 31 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं जेसन होल्डर किफायती रहे। उन्होंंने चार ओवर में सिर्फ 25 रन खर्चते हुए दो विकेट लिए। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या को एक विकेट मिला।

Updated : 2022-05-05T11:54:58+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top