Home > खेल > क्रिकेट > Legends League सीरीज 18 नवंबर से होगी शुरू, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, पीटरसन और रैना जैसे प्लेयर्स दिखाएंगे जलवा

Legends League सीरीज 18 नवंबर से होगी शुरू, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, पीटरसन और रैना जैसे प्लेयर्स दिखाएंगे जलवा

नौ दिसंबर को शानदार फिनाले के साथ सीजन का समापन होगा

Legends League सीरीज 18 नवंबर से होगी शुरू, गौतम गंभीर, क्रिस गेल, पीटरसन और रैना जैसे प्लेयर्स दिखाएंगे जलवा
X

रांची। राजधानी में जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 18 नवंबर को लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन का पहला और उद्घाटन मैच खेला जायेगा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट-2023 सीजन के पूरा शेड्यूल और फिक्स्चर की घोषणा किए जाने के बाद यह तय हुआ है। 18 नवंबर से नौ दिसंबर तक देश के पांच शहरों रांची, देहरादून, जम्मू, वाइजैग और सूरत में मैच खेल जाने का कार्यक्रम बना है।

इस साल लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में छह टीमें खेलेंगी। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) ने एलएलसी के लिए पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर के एक्सक्लूसिव टिकेटिंग पार्टनर बनने की भी घोषणा की गई है। टूर्नामेंट के टिकट जल्द ही पेटीएम और पेटीएम इनसाइडर से खरीदे जा सकेंगे। एलएलसी का उद्घाटन मैच 18 नवंबर को रांची में इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच शाम सात बजे से शुरू होगा।

टूर्नामेंट के इस पहले मैच में टीम इंडिया के पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (इंडिया कैपिटल्स) और टीम इंडिया के पूर्व सदस्य इरफान पठान (भीलवाड़ा किंग्स) बतौर कप्तान आमने-सामने होंगे। दूसरा मैच 20 नवंबर को मणिपाल टाइगर्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच खेला जायेगा। 21 नवंबर को अर्बनराइजर्स हैदराबाद और सदर्न सुपर स्टार्स के बीच मैच होगा। 22 नवंबर को भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स और 23 नवंबर को इंडिया कैपिटल्स और अर्बनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेले जायेंगे। रांची में कुल पांच मैच खेले जाने हैं। इस लीग के लिए 22 दिनों में कुल 19 मैच खेले जाएंगे।

चूंकि, एलएलसी में एक साथ कई लीजेंड्स खेलते हुए अपना क्लास दिखाएंगे, ऐसे में इसे लेकर रोमांच शुरू है। इसमें गौतम गंभीर, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह समेत इरफान पठान, यूसूफ पठान, तिलकरत्ना दिलशान, पार्थिव पटेल, क्रिस गेल, केविन ओब्रायन, दिलहार फरनाडो, हाशिम आमला, केविन पीटरसन, मुनाफ पटेल, रोबिन उत्थपा, अरोन फिंच, अशोक डिंडा, रोस टेलर, सुरेश रैना, मार्टिन गुप्टिल, प्रज्ञान ओझा समेत कई जाने-माने चेहरे खेलते नजर आएंगे।

देहरादून में होंगे मैच -

रांची के बाद 24 नवंबर को देहरादून में मैच होंगे। यह मुकाबला भीलवाड़ा किंग्स और गुजरात जायंट्स के बीच होगा। जम्मू में 27 नवंबर से एक दिसंबर तक चार मैच खेले जाएंगे। विशाखपत्तनम में दो दिसंबर से चारदिसंबर तक तीन मैच खेले जाएंगे। एलएलसी के नॉकआउट मैच सूरत में खेले जाएंगे। इनमें सेमीफाइनल पांच दिसंबर और छह दिसंबर को होना तय है। नौ दिसंबर को शानदार फिनाले के साथ सीजन का समापन होगा।राजधानी में जेएससीए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 18 नवंबर को लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन का पहला और उद्घाटन मैच खेला जायेगा। लीजेंड्स लीग क्रिकेट-2023 सीजन के पूरा शेड्यूल और फिक्स्चर की घोषणा किए जाने के बाद यह तय हुआ है। 18 नवंबर से नौ दिसंबर तक देश के पांच शहरों रांची, देहरादून, जम्मू, वाइजैग और सूरत में मैच खेल जाने का कार्यक्रम बना है।

Updated : 25 Oct 2023 2:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top