Home > खेल > क्रिकेट > रोहित ने कराई भारतीय टीम में इस..स्पिनर की वापसी, कोहली और शास्त्री कर रहे थे इग्नोर

रोहित ने कराई भारतीय टीम में इस..स्पिनर की वापसी, कोहली और शास्त्री कर रहे थे इग्नोर

श्रीलंका दौरे के लिए कुलदीप यदव की टेस्ट टीम में वापसी

रोहित ने कराई भारतीय टीम में इस..स्पिनर की वापसी, कोहली और शास्त्री कर रहे थे इग्नोर
X

नईदिल्ली। भारतीय टीम के ओपनर विस्फोटक बलबाज रोहित शर्मा को सभी फार्मेटों का नया कप्तान बनाया गया है। रोहित के कप्तान बनते ही क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे है। लंबे समय से फार्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे को जहां टीम से बाहर कार दिया गया। वहीँ एक होनहार गेंदबाज की टीम में दोबारा वापसी कराई है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम के जादुई स्पिनर कुलदीप यादव हैं। विराट कोहली की कप्तानी के समय कुलदीप को टीम से बाहर रखा गया था।

अब रोहित ने कप्तानी संभालते ही कुलदीप की तीनों फॉर्मेट में एक बार फिर से वापसी हुई है।वे साल 2017 से 2019 तक टीम में मजबूत स्तंभ के रूप में उभरे थे, लेकिन उन्हें बेहतरीन रिकार्ड के बावजूद बाहर कर दिया गया था। कुलदीप को स्पिन गेंदबाजी का जादूगर माना जाता है। किसी भी बल्लेबाज के लिए उनकी गेंदों का सामना करना आसान नहीं है। कुलदीप ने 65 वनडे में 107 विकेट झटके हैं। इसके अलावा 22 टी20 मैचों में 41 विकेट लिए हैं। वहीँ 7 टेस्ट मैचों में 23 की औसत के साथ 26 विकेट चटकाएं है।

कुलदीप ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी 2021 को खेला था। वहीँ वनडे और टी-20 में साल 2019 के बाद से बाहर रखा जा रहा था। उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया था। ऐसे में उनके करियर समाप्ति की ओर जाता नजर आ रहा था। अब रोहित की कप्तानी में श्रीलंका खिलाफ होने टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। एक बार फिर मैदान में कुलदीप यादव की जादुई गेंदबाजी देखने को मिल सकती है।

भारतीय टेस्ट टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार.

Updated : 2022-02-22T14:18:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top