Top
Home > खेल > क्रिकेट > सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया
X

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया। यह मैच अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। यह मैच टाई पर छूटा बाद में मैच का नतीजा सुपर ओवर में हुआ जहां कोलकाता हैदराबाद पर भारी पड़ा और इस मैच को जीत लिया। इससे पहले दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में 163 रन बनाए। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। काेलकाता ने शुभमन गिल, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक की शानदार पारियों के दम पर हैदराबाद के खिलाफ 163 रन बनाए थे। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद भी कप्तान डेविड वॉर्नर की 47 रनों की नाबाद पारी के बावजूद 163 रन ही बना सकी।

कोलकाता ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हराकर दो महत्वपूर्ण प्वॉइंट हासिल किए। हैदराबाद के राशिद खान को सुपर ओवर में तीन रन बचाने थे जो कि किसी भी फॉर्मेट में काफी कम हैं। हालांकि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और पहली तीन गेंदों पर बस एक रन दिया। चौथी गेंद पर दो लेग बाई आईं और इस तरह हैदराबाद को इस मैच में हार का सामना पड़ा।

कोलकाता की तरफ तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन सुपर ओवर डालने आए हैं। इस ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने डेविड वॉर्नर और फिर तीसरी गेंद पर अब्दुल समद का विकेट झटक लिया। इस तरह कोलकाता को जीतने के लिए सुपर ओवर में मात्र 3 रनों की जरूरत है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन- राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, लॉकी फर्गुसन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी, टी नटराजन।

Updated : 2020-10-18T20:07:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top