Home > खेल > क्रिकेट > मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा मैच हारी, केकेआर ने लगाई जीत की हैट्रिक

मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा मैच हारी, केकेआर ने लगाई जीत की हैट्रिक

मुंबई इंडियंस लगातार तीसरा मैच हारी, केकेआर ने लगाई जीत की हैट्रिक
X

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 14वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस (एमआई) को 5 विकेट से हरा दिया है। केकेआर की इस जीत के हिरो पैट कमिंस रहे, जिन्होंन मात्र 15 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली। साथ ही दो विकेट भी अपने नाम किए।

इस मुकाबले में मुम्बई ने केकेआर को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे केकेआर ने चार ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। इसी के साथ कोलकाता चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज कर टेबल टॉपर बन गई है, वहीं मुम्बई की टीम ने हार की हैट्रीक लगाई है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अजिंक्य रहाणे 11 गेंद पर 7 रन बनाकर तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स का शिकार बने। इसके बाद उतरे कप्तान श्रेयस अय्यर भी बड़ी पारी नहीं खेल सके, वे 6 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए। नंबर-4 पर उतरे सैम बिलिंग्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले। उन्होंने 12 गेंद पर 17 रन बनाए। बिलिंग ने वेंकटेश अय्यर के साथ 32 रन की साझेदारी की। बिलिंग्स को स्पिनर मुरुगन अश्विन ने चलता किया। मुरुगन ने नीतीश राणा (7 गेंद पर 8 रन) को अपना दूसरा शिकार बनाया।

तेजी से बढ़ते रिक्वायर्ड रन रेट को देखते हुए आंद्रे रसल से कोलकाता की टीम को काफी उम्मीद थी, लेकिन वो भी ज्यादा देर क्रिज पर नहीं टिक सके। रसेल 5 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पैट कमिंस ने वेंकटेश अय्यर के साथ मोर्चा संभाला। आखिरी के पांच ओवर में टीम को जीत के लिए 35 रन की जरूरत थी लेकिन पारी के 16वें ओवर में ही कमिंस ने 35 रन ठोककर टीम को जीत दिला दी। मुम्बई के लिए टाइल मिल्स और मुरुगन अश्विन ने दो-दो विकेट तथा डेनियल सैम्स ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, केकेआर ने टॉस जीतकर मुम्बई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मुंबई की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा 12 गेंद पर 3 रन बनाकर तेज गेंदबाज उमेश यादव की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद उतरे डेवाल्ड ब्रेविस ने 19 गेंद पर 29 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौका और 2 छक्के लगाए, जबकि ईशान किशन 21 गेंद पर 14 रन ही बना सके। एक समय मुंबई का स्कोर 11 ओवर में 3 विकेट पर 55 रन था। तभी सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टीम का स्कोर सम्मानजनक स्थिति तक पहुंचाने का जिम्मा संभाला। 15 ओवर के बाद स्कोर 3 विकेट पर 85 रन था। इसके बाद सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने हाथ खोले। सूर्यकुमार ने 36 गेंद पर 52 रन बनाए। सूर्यकुमार पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए। तब तक तिलक वर्मा 27 गेंद पर 38 रन बनाकर क्रिज पर टिके हुए थे। अंतिम ओवर में कायरन पोलार्ड ने 3 छक्कों की मदद से 5 गेंद पर 22 रन बनाए। मुम्बई ने आखिरी पांच ओवर में 76 रन जोड़े, जिसके बाद टीम का स्कोर 161 रन पहुंच सका। कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने दो विकेट और उमेश यादव-वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया।

Updated : 7 April 2022 7:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top