Home > खेल > क्रिकेट > गौतम गंभीर की कप्तानी में बदल गई थी KKR की किस्मत : यूसुफ पठान

गौतम गंभीर की कप्तानी में बदल गई थी KKR की किस्मत : यूसुफ पठान

गौतम गंभीर की कप्तानी में बदल गई थी KKR की किस्मत : यूसुफ पठान
X

दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) दो बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब अपने नाम किया है। दोनों बार केकेआर ने यह कारनामा गौतम गंभीर की कप्तानी में किया है। केकेआर का प्रदर्शन पहले तीन सीजन में कुछ खास नहीं रहा था और टीम ने 2011 में प्लेऑफ में जगह बनाई थी, जबकि 2012 में पहली बार खिताब अपने नाम किया था। 2011 ऑक्शन में केकेआर ने गंभीर पर दांव लगाया था और फिर उन्हें टीम का कप्तान भी चुना था। गंभीर के कप्तान बनने के बाद से टीम की किस्मत भी पलटी थी। 2012 के बाद 2014 में केकेआर ने फिर से खिताब अपने नाम किया था। यूसुफ पठान भी उस समय केकेआर टीम का हिस्सा थे। यूसुफ ने गंभीर की कप्तानी की जमकर तारीफ की है।

यूसुफ ने गंभीर की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने खिलाड़ियों को काफी सपोर्ट किया। मोहम्मद कैफ के साथ इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान यूसुफ ने कहा, 'वो टीम के सभी क्रिकेटरों से बात करते थे, टीम मैनेजमेंट, सपोर्ट स्टाफ सबसे बात करके वो गेम के बारे में पता करते थे, लेकिन जब वो मैदान पर होते थे तो वो करते थे, जो उन्हें सही लगता था। इस रणनीति से उन्होंने काफी सफलता हासिल की।' यूसुफ ने कहा कि गंभीर ने केकेआर टीम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया था। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से उन्होंने केकेआर को एक चैंपियन टीम में बदल दिया था वो अविश्वसनीय था। सात साल में केकेआर के साथ कई यादगर पल रहे हैं।'

गंभीर ने 2018 आईपीएल सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था। उन्हें बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़नी पड़ी थी। 2018 के अंत में ही गंभीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। गंभीर अब राजनीति में आ चुके हैं। मौजूदा समय में वो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हैं।

Updated : 2 Jun 2020 9:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top