Home > खेल > क्रिकेट > दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग पर केकेआर के फैन्स ने उठाए सवाल, भड़क उठे आकाश चोपड़ा

दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग पर केकेआर के फैन्स ने उठाए सवाल, भड़क उठे आकाश चोपड़ा

दिल्ली कैपिटल्स की बैटिंग पर केकेआर के फैन्स ने उठाए सवाल, भड़क उठे आकाश चोपड़ा
X

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को आईपीएल मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस से भिड़ने की पात्रता हासिल की। दिल्ली की टीम ने बैंगलोर से मिले 153 रनों के लक्ष्य को छह गेंद रहते हुए हासिल किया। इस हार के बावजूद विराट कोहली की आरसीबी अच्छे नेट रनरेट के चलते प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो गई जहां उसका मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद या कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबले में होगा। इस मैच के बाद केकेआर के फैन्स ने सोशल मीडिया पर गुस्सा जताते हुए कहा कि दिल्ली ने बैंगलोर के खिलाफ जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी की जिससे उनकी टीम आरसीबी से नेट रनरेट में पिछड़ गई। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस पर केकेआर के फैन्स को आड़े हाथ लिया है।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''मैंने इसके बारे में बहुत कुछ सुना और पढ़ा कि दिल्ली कैपिटल्स ने बैंगलोर के खिलाफ जानबूझकर 17.3 ओवरों से पहले मैच नहीं जीता। मैं यह जानना चाहता हूं कि अगर वो ऐसा करने की सोचते भी तो भला इसमें उनका क्या फायदा होता। दूसरों की दीवाली खराब करने के चक्कर में बहुत लोग खुद लुट जाते हैं।''

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन, जबकि रबाडा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

शारजाह की पिच पर इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। बैंगलोर की तरफ से स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और दिल्ली के बल्लेबाजों को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। टीम की तरफ युवा स्पिनर शाहबाज अहमद ने 26 रन देकर दो विकेट और वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Updated : 3 Nov 2020 7:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top