Home > खेल > क्रिकेट > कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हराया
X

नई दिल्ली। दुबई में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ कोलकाता प्ले-ऑफ की रेस में बरकरार है। वहीं, राजस्थान टूर्नामेंट से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब टूर्नामेंट से बाहर हो चुकीं।

कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में अपने सात विकेट गंवाकर 191 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से सबसे अधिक योगदान कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया। उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 68 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अतिरिक्त शुभमन गिल ने 36, राहुल त्रिपाठी ने 39, आंद्रे रसेल ने 25 और पैट कमिंस ने 15 रनों की पारी खेली। राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने तीन, कार्तिक त्यागी ने दो और श्रेयस गोपाल व जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

कोलकाता की टीम 13 मैचों में से छह में जीत दर्ज करने में सफल रही है और सात मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, राजस्थान को भी अपने 13 मैचों में से छह में जीत और सात में हार मिली है। इस तरह से कोलकाता और राजस्थान दोनों के पास ही 12 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर कोलकाता 7वें, जबकि राजस्थान छठे स्थान पर है।

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग XI: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, राहुल, तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन।

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेइंग XI: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी।

Updated : 2021-10-12T16:46:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top