Home > खेल > क्रिकेट > भारतीय टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेलना लक्ष्य : जो बर्न्स

भारतीय टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेलना लक्ष्य : जो बर्न्स

भारतीय टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेलना लक्ष्य : जो बर्न्स
X

एडिलेड।ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स ने कहा है कि उनका अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में बड़ी शतकीय पारी खेलना है। बर्न्स ने भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि पहली पारी में वह सिर्फ 8 रन ही बना सके थे। दाएं हाथ के बल्लेबाज बर्न्स ने कहा कि वह अपने बल्लेबाजी कौशल के बारे में आश्वस्त थे और संभवत: लय में वापस आने से एक पारी दूर थे। उन्होंने कहा कि वह बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में बड़ी पारी खेलना चाहते हैं।

उन्होंने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह मज़ेदार है कि इस खेल में एक शॉट आपको वह सब कुछ दे सकती है जिसकी आप को तलाश रहती है। पहला पुल शॉट जो मैंने उमेश यादव की गेंद पर मारा वह अद्भुत लगा। मुझे लगता है कि मैंने वास्तव में आत्मविश्वास पा लिया है और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं।" बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से भारतीय टीम से कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी के बाहर होने पर बर्न्‍स ने कहा कि कोहली और शमी का न होना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की गेंद हाथ में लग गई थी जिसके कारण उनका हाथ फ्रैक्च र हो गया है। इसी कारण वह सीरीज के बाकी के तीन मैचों में शायद ही खेल पाएं। वहीं कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश वापस लौट रहे हैं। वह भी बाकी के तीन मैचों में नहीं होंगे।

बर्न्‍स ने कहा, "मुझे लगता है कि शमी और विराट का जाना भारत के लिए बड़ा नुकसान है। लेकिन फिर भी भारतीय टीम में काफी गहराई है और वह अभी भी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। विश्व स्तर के खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं रहता। हमारा ध्यान इस बात पर है कि उनका स्थान कौन लेता है। हमें अगले मैच के लिए अच्छी तरह से तैयारी करनी होगी। हम जानते हैं कि भारतीय टीम मजबूती से वापसी कर सकती है लेकिन हमें पहले मैच से मिली लय को बनाए रखना होगा।" भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला जाएगा।

Updated : 2021-10-12T16:37:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top