Home > खेल > क्रिकेट > जसप्रीत बुमराह ने कहा - गेंद अगर एकदम सही ठिकाने पर गिरती, तब काफी खुशी होती है

जसप्रीत बुमराह ने कहा - गेंद अगर एकदम सही ठिकाने पर गिरती, तब काफी खुशी होती है

जसप्रीत बुमराह ने कहा - गेंद अगर एकदम सही ठिकाने पर गिरती, तब काफी खुशी होती है
X

नई दिल्ली। आईपीएल के पहले क्वलिफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त करने वाले जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में अपने प्लान के बारे में बताया है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में बुमराह ने अपने चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। बुमराह के दमदार प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने दिल्ली के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शिखर धवन को बिना खाता खोले पारी के दूसरे ही ओवर में पवेलियन की राह दिखाई। बुमराह ने कहा कि उनको अपनी विकेटों से ज्यादा मतलब टीम की जीत से है।

दिल्ली के खिलाफ अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल फेंकने वाले बुमराह ने मैच के बाद कहा, 'मुझे विकेट ना मिले और टीम टूर्नामेंट जीतने में कामयाब रहे, तो मैं ठीक हूं। मुझे एक रोल दिया गया है और मैं बस उस रोल को अच्छे से निभाना चाहता हूं। कप्तान को जब भी मेरी जरूरत होती है तो मैं हमेशा तैयार रहता हूं। मैं नतीजे पर फोकस नहीं करता।' इस मैच में धवन को अपनी शानदार यॉर्कर पर आउट करने और दिल्ली के बल्लेबाजों के खिलाफ अपने प्लान पर बुमराह ने कहा, 'शुरुआती यॉर्कर काफी आवश्यक होती है। मैंने तय किया था कि मैं इस मैच की शुरुआत में ही यॉर्कर डालने का प्रयास करूंगा और जब वो एकदम सही ठिकाने पर गिरती है तो काफी खुशी होती है।'

जसप्रीत बुमराह के अलावा, मुंबई की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने भी काफी घातक गेंदबाजी की। बोल्ट ने दिल्ली को पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ (0) और अजिंक्य रहाणे (0) के रूप में दो बड़े झटके दिए। स्पिन गेंदबाज क्रुणाल पांड्या ने भी अच्छी गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर ऋषभ पंत का बड़ा विकेट चटकाया। दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद मुंबई इंडियंस आईपीएल में छठी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 10 नवंबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

Updated : 6 Nov 2020 9:51 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top