Top
Home > खेल > क्रिकेट > जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे रणजी मैच, जानिए क्यों

जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे रणजी मैच, जानिए क्यों

जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे रणजी मैच, जानिए क्यों

नई दिल्ली। ट्रॉफी में आज से गुजरात और केरल के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच को लेकर काफी चर्चा हो रही थी और वो इसलिए क्योंकि इस मैच में गुजरात के लिए जसप्रीत बुमराह के खेलने की खबरें आ रही थीं। हाल ही में बुमराह की टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल टीम में वापसी हुई है। चोट के चलते बुमराह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं। दरअसल बुमराह को रणजी ट्रॉफी मैच में नहीं खेलने देने का फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली का है।

गांगुली के मना करने के बाद ही बुमराह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि बुमराह इस मैच में खेलेंगे और इस दौरान उनकी फिटनेस का भी आकलन हो जाएगा। सितंबर के बाद से बुमराह ने कोई मैच नहीं खेला है। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में शुमार बुमराह ने अपना आखिरी मैच वेस्टइंडीज में खेला था। जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने हैट्रिक भी ली थी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट सीरीज में अभी काफी समय बचा है। पहला टेस्ट मैच अगले साल 21 फरवरी से खेला जाना है। तब तक उन्हें कोई रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलना है। तो ऐसे में कोई जल्दबाजी नहीं है। वो टी20 इंटरनेशनल में चार ओवर के साथ गेंदबाजी करना शुरू कर सकते हैं। न्यूजीलैंड दौरा जब पास आएगा तब बुमराह रणजी मैच खेल सकते हैं।' इतना ही नहीं इस सूत्र ने बताया कि बुमराह को रणजी में अभी नहीं खेलने देने को लेकर कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम मैनेजमेंट सभी एकमत हैं।

Updated : 25 Dec 2019 7:24 AM GMT
Tags:    

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top