Home > खेल > क्रिकेट > ईशान किशन ने किया यह ख़िताब अपने नाम, जानें

ईशान किशन ने किया यह ख़िताब अपने नाम, जानें

ईशान किशन ने किया यह ख़िताब अपने नाम, जानें
X

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस की टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

बता दें कि ईशान किशन ने आईपीएल 2020 में बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए टूर्नामेंट में सर्वाधिक सिक्स लगाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस सीजन में खेले 14 मैचों में कुल 30 छक्के लगाए। ईशान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में भी महज 19 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 14 मैचों में कुल 26 छक्के जड़े। लिस्ट में तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या ( 25) और चौथे नंबर पर निकोलस पूरन (25) रहे।

झारखंड के इस बल्लेबाज के लिए यह सीजन किसी सपने से कम नहीं रहा, उन्होंने आईपीएल 2020 में खेले 14 मैचों में 145.76 के शानदार स्ट्राइक रेट से 516 रन बनाए, इस दौरान ईशान ने चार हाफसेंचुरी भी लगाई और उनका टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर 99 रहा। ईशान किशन ने पहले क्वॉलिफायर में भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नॉटआउट 55 रनों की पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Updated : 11 Nov 2020 7:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top