Home > खेल > क्रिकेट > IPL : सनराइजर्स हैदराबाद ने 61 रन से जीता मैच, राजस्थान रॉयल्स को दी मात

IPL : सनराइजर्स हैदराबाद ने 61 रन से जीता मैच, राजस्थान रॉयल्स को दी मात

IPL : सनराइजर्स हैदराबाद ने 61 रन से जीता मैच, राजस्थान रॉयल्स को दी मात
X

पुणे। स्थानीय महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 5वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हरा दिया है। इस सीजन में यह पहली बार रहा कि रन चेज करने वाली टीम हार गई है। राजस्थान की इस जीत में पूरी टीम ने एकजुटता से सहयोग किया। पहले बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और बाद में गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी।

मंगलवार को खेले गए मैच में राजस्थान के 211 रन की चुनौती को पूरा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 149 रन ही बना पाई। हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही और उसकी आधी टीम 37 रन के योग पर ही पवेलियन लौट गई। हालांकि बाद में एडन मार्कराम (नाबाद 57 रन), वाशिंगटन सुंदर (40) और रोमारियो शेपर्ड (24 रन) ने कोशिश की लेकिन वह नाकाफी रही। वहीं इस मैच में हैदराबाद ने पावर प्ले में सबसे कम (14 रन) बनाने का अप्रत्याशित रिकॉर्ड अपने नाम किया। राजस्थान के लिए यजुवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 22 रन खर्च कर 3 विकेट हासिल किए। जबकि ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पूर्व, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट पर 210 रन बनाए। यह इस सीजन में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। कप्तान संजू सैमसन ने अपने 100वें मैच में 55 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली। 27 गेंदों की पारी में सैमसन ने 3 चौके और 5 छक्के जड़े। इसके अलावा, जॉस बटलर ने 28 गेंदों में तीन चौके और 3 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। जबकि यशस्वी जायसवाल ने 20 रन, देवदत्त पडिकल ने 41 और 32 रनों का योगदान किया। हैदराबाद के लिए उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो विकेट, जबकि रोमारियो शेफर्ड और भुवेनश्वर कुमार ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमें -

राजस्थान रायल्स -

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नाथन कूल्टर-नाइल, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा।

सनराइजर्स हैदराबाद -

अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, केन विलियमसन (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्करम, अब्दुल समद, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।

Updated : 2022-04-02T13:56:07+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top