Home > खेल > क्रिकेट > IPL के 15वें सीजन की 26 मार्च से होगी शुरुआत, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल

IPL के 15वें सीजन की 26 मार्च से होगी शुरुआत, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल

IPL के 15वें सीजन की 26 मार्च से होगी शुरुआत, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल
X

नईदिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण की शुरूआत मार्च, 2022 से हो रही है और फाइनल मुकाबला 29 मई, 2022 को खेला जाएगा। मुंबई और पुणे में चार अंतरराष्ट्रीय मानक स्थानों पर कुल 70 लीग मैच खेले जाएंगे। प्लेऑफ मैचों के स्थान बाद में तय किया जाएंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने गुरूवार को हुई बैठक में उक्त निर्णय लिए गए।

10 टीमें कुल 14 लीग मैच (7 घरेलू मैच और 7 दूर मैच) खेलेंगी, जिसमें कुल 70 लीग मैच होंगे, इसके बाद 4 प्लेऑफ मैच होंगे। टीमों को दो आभासी समूहों में आवंटित किया गया है जो कि आईपीएल चैंपियनशिप की संख्या के आधार पर संबंधित टीमों द्वारा खेले गए फाइनल मैचों की संख्या के आधार पर हैं।

प्रत्येक टीम अपने समूह में टीमों के साथ दो बार खेलेगी और दूसरे समूह में भी यही स्थिति होगी। उदाहरण के लिए: ग्रुप ए में, मुंबई की टीम कोलकाता, राजस्थान,दिल्ली, लखनऊ ई केकेआर, आरआर, डीसी, एलएसजी के खिलाफ 2-2 मैच खेलेगा। इसके बाद मुंबई की टीम चेन्नई के खिलाफ 2 मैच और ग्रुप बी में अन्य टीमों के खिलाफ 1 मैच भी खेलेगी।इसी तरह ग्रुप बी में बेंगलुरू की टीम, चेन्नई, हैदराबाद, पंजाब और गुजरात के खिलाफ 2 मैच खेलेगी व ग्रुप ए में राजस्थान के खिलाफ 2 मैच और अन्य टीमों के खिलाफ 1 मैच खेलेगी।

Updated : 2 March 2022 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top