Home > खेल > क्रिकेट > RCB vs CSK : चेन्नई ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, बेंगलुरु को 23 रन से हराया

RCB vs CSK : चेन्नई ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, बेंगलुरु को 23 रन से हराया

RCB vs CSK : चेन्नई ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, बेंगलुरु को 23 रन से हराया
X

मुंबई। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 22वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 23 रनों से हरा दिया है। सीएसके ने इस सीजन में पहली जीत दर्ज की। चेन्नई के दिए 217 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 193 रन ही बना सकी।

बैंगलोर की टीम ने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन शुरुआत में ही दो बड़े झटके लगे। जब कप्तान फाफ डुप्लेसी (8 रन) और विराट कोहली (1 रन) बनाकर जल्द पवेलियन लौट गए। इसके बाद अनुज रावत ने 12 रन और मैक्सवेल ने 26 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन महीश थीक्षना की घातक गेंजबाजी ने बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। हालांकि सुयश प्रभूदेसाई (34 रन) और शाहबाज अहमद (41 रन) जरूर टीम की उम्मीदें बधाई लेकिन वह ज्यादा देर नहीं रह सका। आखिर में दिनेश कार्तिक भी तेज तर्रार 34 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह बैंगलोर की टीम लक्ष्य से 23 रन कम यानी 193 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए थीक्षना ने चार विकेट, जडेजा ने तीन विकेट और ब्रावो-मुकेश चौधरी ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ 17 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोइन अली (3 रन) भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। हालांकि तीसरे विकेट के लिए उथप्पा और शिवम दूबे के बीच शानदार साझेदारी हुई। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम की रनगति को काफी बेहतर किया। इस बीच उथप्पा 50 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कप्तान जडेजा खाता भी नहीं खोल सके। आखिर में शिवम दूबे ने 46 गेंदों में धमाकेदार नाबाद 95 रन की पारी खेली। बैंगलोर की ओर से हसरंगा ने दो और हैजलवुड ने एक विकेट लिया।

Updated : 2022-04-18T13:45:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top