Home > खेल > क्रिकेट > गुजरात ने 5 विकेट से जीता मैच, राशीद खान ने अंतिम ओवर में 22 रन बनाकर दिलाई जीत

गुजरात ने 5 विकेट से जीता मैच, राशीद खान ने अंतिम ओवर में 22 रन बनाकर दिलाई जीत

गुजरात ने 5 विकेट से जीता मैच, राशीद खान ने अंतिम ओवर में 22 रन बनाकर दिलाई जीत
X

मुंबई। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है। आखिरी ओवर में जीत के लिए जरूरी 22 रन को गुजरात ने राशिद खान के तीन छक्कों की मदद से हासिल कर लिया। इस रोमांचक मुकाबले में मिली जीत के बाद गुजरात 14 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

सनराइजर्स हैदराबाद के 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत सधी हुई रही। पहले विकेट के लिए शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने 69 रन की साझेदारी की। आठवें ओवर में शुभमन गिल 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके थोड़ी देर बाद ही कप्तान हार्दिक पांड्या भी 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये। इसके बाद मिलर 17 रन, अभिनव मनोहर शून्य और साहा भी 68 रन बनाकर चलते बने। एक समय टीम का स्कोर 16 ओवर में 140 रन था और उसे जीत के लिए 4 ओवर में 56 रनों की जरूरत थी। तब तेवतिया और राशिद खान ने शानदार साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज पर ले गए। आखिरी ओवर में जीत के लिए गुजरात को 22 रनों की आवश्यकता थी, जिसे राशिद खान ने 3 छक्के जड़कर हासिल कर लिया। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक ने पांच विकेट लिए। उनके अलावा सनराइजर्स का कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने अभिषेक शर्मा और एडम मार्करम की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 195 रन बनाए थे। अभिषेक ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 65 रन बनाये, जबकि मार्करम ने 40 गेंद में 56 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे। आखिर में शशांक सिंह ने 6 गेंदों पर 25 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए, जबकि यश दयाल और अलजारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिला।

Updated : 1 May 2022 6:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top