Home > खेल > क्रिकेट > राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों हराया

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों हराया

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों हराया
X

पुणे। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 39वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 29 रनों से हरा दिया है। राजस्थान की इस जीत में रियान पराग के शानदार बल्लेबाजी और अश्विन-कुलदीप सेन की धारदार गेंदबाजी का कमाल रहा। इस तरह राजस्थान ने आठ मैचों में छठी जीत दर्ज की, जबकि आरसीबी की 9 मैचों में यह चौथी हार रही।

राजस्थान रॉयल्स से मिले 145 रन के लक्ष्य के सामने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए। कोई भी बल्लेबाज पूरी विश्वास के साथ पारी को आगे नहीं बढ़ा सका। हालांकि टीम के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23, रजत पाटीदार ने 16, शाहबाज अहमद ने 17 और वानिंदु हसारंगा ने 18 रनों की पारी खेली। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कुलदीप सेन ने 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, तो वहीं रविचंद्रन अश्विन को 3 विकेट मिले।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 8 विकेट पर 144 रन का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए रियान पराग ने नाबाद 56 रन बनाए और आईपीएल का अपना दूसरा अर्धशतक जड़ा। वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 27 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। देवदत्त पडिकल (7), जॉस बटलर (8), आर. अश्विन (17), डैरिल मिचेश (16) और शिमरन हेटमायर (3) सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। बैंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि हर्षल पटेल के खाते में एक विकेट रहा।

Updated : 2022-04-27T16:21:05+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top