Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएलः दसवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, पहले क्वालीफायर में गुजरात को 15 रन से हराया

आईपीएलः दसवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, पहले क्वालीफायर में गुजरात को 15 रन से हराया

आईपीएलः दसवीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, पहले क्वालीफायर में गुजरात को 15 रन से हराया
X

चेन्नई। आईपीएल 2023 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हरा दिया है। इस जीत के साथ सीएसके रिकॉर्ड 10वीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंची है।

चेन्नई से मिले 173 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत खराब रही। एक छोर पर शुभमन गिल रन बनाने में लगे रहे तो दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इसी बीच बढ़ते दबाव के कारण बड़ा शॉट मारने के चक्कर में गिल भी 42 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा, राशिद खान ने 30 रन, दसुन शनाका ने 17, विजय शंकर ने 14 और ऋद्धिमान साहा ने 12 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या आठ, मोहम्मद शमी पांच, डेविड मिलर चार और राहुल तेवतिया तीन रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई के लिए दीपक चहर, महीश तीक्षणा, रवींद्र जडेजा और मथीशा पथिराना ने दो-दो विकेट लिए, जबकि तुषार देशपांडे को एक सफलता मिली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 87 रन जोड़े, लेकिन दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद शिवम दुबे और अंजिक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज सस्ते में पवैलियन लौट गए। टीम के लिए गायकवाड़ ने 60 रन, कॉनवे ने 40 रन, रवीन्द्र जडेजा ने 22 रन, अजिंक्य रहाणे और अंबाती रायडू ने 17-17 रन बनाए। गुजरात के लिए मो. शमी और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए, जबकि दर्शन नलकांडे, राशिद खान और नूर अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

Updated : 23 May 2023 7:50 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top