Home > खेल > क्रिकेट > स्नेह राणा, शैफाली वर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामित

स्नेह राणा, शैफाली वर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामित

स्नेह राणा, शैफाली वर्मा और सोफी एक्लेस्टोन ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामित
X

मुंबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भारतीय क्रिकेटर स्नेह राणा, शैफाली वर्मा और इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन को जून माह के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ नामित किया है।वहीं पुरूष वर्ग में डेवोन कॉनवे, क्विंटन डी कॉक और काइल जैमीसन को नामित किया गया है। एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी और दुनिया भर के प्रशंसक अब विजेताओं का फैसला करने के लिए मतदान करेंगे, जिसकी घोषणा 12 जुलाई को की जाएगी।

महिला वर्ग में नामित बाएं हाथ की स्पिनर इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन ने भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज थी, उन्होंने 25.75 के औसत से 206 रन देकर आठ विकेट लिए। टेस्ट मैच की प्रत्येक पारी में चार विकेट हासिल करने के बाद, उन्होंने महीने के दौरान दो एकदिवसीय मैचों में से प्रत्येक में तीन विकेट लिए, उनके छह विकेट 12.16 की औसत और 3.65 की इकॉनमी दर से आए।

ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में, ऑलराउंडर स्नेह राणा ने एक यादगार शुरुआत की, उनकी 154 गेंदों में नाबाद 80 रन की पारी से भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ हार को टालने में सफल रही। उन्होंने इस मैच में,131 रन देकर चार विकेट भी लिए, जिसमें सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और एमी जोन्स के विकेट शामिल थे। उन्होंने इसी टीम के खिलाफ एकदिवसीय में 43 रन देकर एक विकेट भी लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा टेस्ट में शानदार शुरुआत करने वाली सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा महिलाओं की सूची में अंतिम उम्मीदवार हैं। उन्हें ब्रिस्टल टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 17 वर्षीय शैफाली टेस्ट में दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उन्होंने पहली पारी में 96 और दूसरी पारी में 63 रन की पारी खेली। उनकी पहली पारी का स्कोर किसी भारतीय महिला द्वारा पदार्पण पर बनाया गया सबसे अधिक स्कोर था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो एकदिवसीय मैचों में 85.50 की स्ट्राइक रेट से 59 रन बनाए।

Updated : 2021-10-12T15:52:56+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top