Home > खेल > क्रिकेट > दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका के 4 विकेट गिरे, भारत ने बनाई 466 रन की बढ़त

दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका के 4 विकेट गिरे, भारत ने बनाई 466 रन की बढ़त

रविंद्र जडेजा ने बनाए नाबाद 175 रन

दूसरे दिन का खेल खत्म, श्रीलंका के 4 विकेट गिरे, भारत ने बनाई 466 रन की बढ़त
X

मोहाली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल जारी है। भारतीय टीम ने पहली पारी में रविंद्र जडेजा के शानदार शतक के बदौलत 8 विकेट खोकर 574 रन पर पारी घषित की। इसके जवाब में खेलने उतरी श्रीलंका की टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 43 ओवर में 4 विकेट खोकर 108 रन बना लिए थे। फिलहाल चरित असलंका और पथुम निसानका क्रीज पर है। रविचंद्रन अश्विन ने 2 और रविंद्र जडेजा-जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिए।


इससे पहले दूसरे दिन पहले सत्र में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का दबदबा रहा। दोनों ने कल के स्कोर 6 विकेट पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और धीरे धीरे स्कोर को आगे बढ़ाते रहे। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की। लंच से कुछ देर पहले 462 के कुल स्कोर पर अश्विन 61 रन बनाकर सुरंगा लकमल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद जडेजा ने अपना शतक पूरा किया। जडेजा 166 गेंदों पर 10 चौकों की बदौलत 102 रन बनाकर नाबाद हैं।

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को रोहित और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। 52 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित ने 29 रन की छोटी से पारी खेली। रोहित को लाहिरु कुमारा ने लकमल के हाथों आउट कराया। 80 के कुल स्कोर पर भारत ने अपना दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में खो दिया है। मयंक ने 33 रन बनाए और उन्हें लसिथ एम्बुलडेनिया ने आउट किया।

विराट का 100वां टेस्ट -

विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच की पहली पारी में 45 रन बनाए और एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। हनुमा विहारी ने 58 रन की पारी खेली और वो विश्वा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए। भारत का 5वां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर डी सिल्वा की गेंद पर आउट हुए। भारत को छठा झटका रिषभ पंत के रूप में लगा। रिषभ पंत 96 के स्कोर पर लकमल का शिकार बने। श्रीलंका की तरफ से सुरंगा लकमल और लसिथ एम्बुलडेनिया ने 2-2 और विश्वा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा व धनंजय डिसिल्वा ने 1-1 विकेट लिया।

Updated : 9 March 2022 12:24 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top